सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड का इंतज़ार हुआ ख़तम. अगले महीने होगा लांच.

सैमसंग फोल्डेबल स्मार्टफोन का इंतज़ार अब हुआ ख़तम. अब यह फ़ोन अगले महीने यानि अगस्त में लांच रहा है. साउथ कोरियाई की दिग्गज तकनीकी कंपनी सैमसंग (Samsung) के फोल्डेबल स्मार्टफोन का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। कंपनी ने जानकारी दी है कि Samsung Fold फोन सभी परीक्षणों में सफल रहा है। इससे पहले फोन को 26 अप्रैल को लॉन्च किया जाना था, लेकिन कई डिवाइसेज में डिस्प्ले को लेकर कुछ इश्यू आने के चलते इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया गया था। अब इसे Note 10 सीरीज के स्मार्टफोन्स के साथ बाजार में उतारा जाएगा।

गैलेक्सी फोल्ड के रिव्यू में सामने आया था कि डिस्प्ले की एक प्रोटेक्टिव लेयर निकल जाने के बाद स्क्रीन जहां से फोल्ड होती है, वहां ऊपर की तरफ स्क्रीन चटक जाती है। इसके चलते सैमसंग ने फोन की लॉन्चिंग टाल दी थी। कुछ समय पहले ही सैमसंग डिस्प्ले के वाइस प्रेसिडेंट Kim Seong-cheol ने बताया था कि गैलेक्सी फोल्ड की सभी दिक्कतों को ठीक कर लिया गया है और यह बाजार में उतारे जाने के लिए तैयार है।

source

इस फोन में 7.3 इंच का प्राइमरी फ्लेक्सिबल एमोलेड (AMOLED) डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही 4.6 इंच की स्क्रीन फोन के कवर पर दी गई है। कंपनी ने कहा है कि अब प्रोटेक्टिव डिस्प्ले लेयर को फोन की बॉडी के अंदर लगाया जाएगा, जिससे यूजर्स इसे अतिरिक्त स्क्रीन प्रोटेक्टर मानकर हटाएं न। इसके साथ ही फोन जहां से फोल्ड होता है, वहां मोड के ऊपरी और निचले सिरे में मौजूद गैप को भी हटाया जाएगा, जिससे फोन को कोई नुकसान न पहुंचे।

source

सैमसंग के इस फ़ोन में स्पीड और प्रोसेस्सर का खास धयान रखा गया है इस फ़ोन में आपको 7nm क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर SoC प्रोसेसर दिया गया है। फोन में स्टोरेज का भी ध्यान में रखते हुए 12 GB RAM और 512 जीबी स्टोरेज मिलेगा। फोन के रियर में 16MP+12MP+12MP का ट्रिपल कैमरा सेट-अप है।

Leave a Reply